Friday, Apr 19 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आक्षेप, रोशन को कारण बताओ नोटिस

बेंगलुरु, 21 मई (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल नेता एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिद्दारामैया तथा पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी के. सी. वेणुगोपाल के खिलाफ आक्षेप को लेकर प्रदेश कांग्रेस समिति ने पूर्व मंत्री रोशन बेग को कड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया ।
इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी नेताओं के खिलाफ आरोप लगाने को लेकर श्री बेग के प्रति रोष जताया और सभी पार्टीजनों से अनुशासन बनाये रखने की अपील की है। श्री खड़गे ने कलबुर्गी में संवाददाताओं से कहा,“एक जिम्मेदार नेता होने के नाते बेग को इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। अगर कोई समस्या या मतभिन्नता है तो इस पर पार्टी मंच अथवा हाईकमान से संपर्क कर चर्चा की जा सकती है।”
इससे पहले श्री बेग ने प्रेस कांफ्रेंस में 2018 के विधानसभा चुनाव तथा अब लोकसभा एग्जिट पोल के अनुमानों के मद्देनजर पार्टी के शोचनीय प्रदर्शन के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारामैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव को जिम्मेदार ठहराया और उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिये जाने की मांग की।
प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव बी. वाई. घोरपड़े ने श्री बेग को कारण बताओ नोटिस भेजा और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई से पहले उन्हें अपना जवाब पेश करने के लिए सात दिन का समय दिया है।
उप मुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर और नागरिक आपूर्ति मंत्री जमीर अहमद खान ने भी वरिष्ठ पार्टी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी को लेकर श्री बेग की आलोचना की है।
टंडन.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image