Friday, Apr 19 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विधानसभा भंग करने के पक्ष में नहीं है भाजपा: येदियुरप्पा

बेंगलुरु 29 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को एक अखबार में छपी खबर का खंडन करते हुए कहा कि यदि जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार आंतरिक मतभेदों के कारण गिरती है तो उनकी पार्टी सरकार बनाने का प्रयास करेगी।
श्री येदियुरप्पा ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हम गठबंधन सरकार को गिराने का कोई प्रयास नहीं करेंगे और यदि सरकार गिरती है तो वह वैकल्पिक सरकार बनाने की जिम्मेदारी लेने में संकोच नहीं करेंगे।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जद (एस) गठबंधन के बीच व्यापक स्तर पर मतभेद बन रहे हैं और दोनों दल गठबंधन से अलग हो सकते हैं। उन्होंने दोहराया कि भाजपा सरकार गिराने के लिए कुछ भी नहीं करेगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन सरकार किसानों सहित लोगों की समस्याओं को हल करने में विफल साबित हुयी है। सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन चलाने के लिए छह जून को पार्टी कोर कमेटी की बैठक बुलाई गयी है।
एक सवाल का जवाब में श्री येदियुरप्पा ने केंद्र में नयी सरकार के मंत्रिमंडल में राज्य को अधिक प्रतिनिधित्व दिये जाने का विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “पार्टी ने राज्य की 27 सीटों पर चुनाव लड़ा और उसमें से 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है।”
राम, रवि
वार्ता
image