Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा सरकार चुनाव बाद हिंसा के पीड़ितों को देगी आर्थिक मदद

अगरतला, 29 मई (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने मंगलवार की रात कहा कि त्रिपुरा सरकार चुनाव बाद हिंसा में मारे गये लोगों को आर्थिक मदद देने पर विचार कर रही है।
श्री देव ने अपराधियों के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों और नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस चुनाव बाद हिंसा को रोकने तथा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कार्रवाई करे।
श्री देव ने मंगलवार की रात संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार चुनाव के बाद हुयी हिंसा के पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्रदान करने पर विचार कर रही है और इन घटनाओं में शामिल सभी आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने और उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का पुलिस को निर्देश दिया है।
उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में चुनाव के पहले और बाद में वाम शासन के दौरान मतदान के दिनों में हिंसा एक परंपरा बन गयी थी लेकिन 2018 में सत्ता परिवर्तन के बाद पूरे राज्य में एक सकारात्मक प्रभाव देखा गया है। उन्होंने दावा किया कि बदमाशों की कोई राजनीतिक पहचान नहीं होती है और वह हमेशा सत्तारूढ़ पार्टी का लाभ लेना चाहते हैं लेकिन भाजपा सरकार उन्हें बख्शेगी नहीं।
इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता माणिक सरकार के नेतृत्व में वाम मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुनाव बाद हिंसा रोकने के लिए सरकार से आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की।
राम.श्रवण
वार्ता
image