Friday, Mar 29 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शारदा चिट फंड मामला: सीबीआई के सामने पेश हुए आईपीएस घोष

कोलकाता, 29 मई (वार्ता) शारदा चिट फंड घोटाला मामले में एक नोटिस के जवाब में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी अर्नव घोष बुधवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों के सामने पेश हुए।
बिधाननगर आयुक्त कार्यालय में आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के पूर्व प्रमुख श्री घोष राज्य सरकार की ओर से शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के लिए गठित किए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) में दूसरे नंबर के अधिकारी थे। पश्चिम बंगाल सरकार ने बिधाननगर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजीव कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था।
श्री घोष सुबह करीब 10 बजे सीजीओ कॉम्पलेक्स में सीबीआई के साल्ट लेक कार्यालय पहुंचे। सीबीआई ने मंगलवार शाम को आईपीएस अधिकारी को नोटिस जारी किया था।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्ष 2013 में शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के लिए बिधाननगर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजीव कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। उच्चतम न्यायालय की ओर से इस मामले की जांच को सीबीआई को साैंपे जाने से पहले श्री घोष एसआईटी में दूसरे नंबर के अधिकारी थे। इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को एसआईटी के निरीक्षक प्रभाकर नाथ से भी गहरी पूछताछ की।
सीबीआई ने कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार पर इस मामले में एजेंसी को महत्वपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने और गुमराह करने का आरोप लगाया है।
सीबीआई ने रविवार को राजीव कुमार को नोटिस जारी कर सोमवार सुबह 10 बजे तक उसके सामने पेश होने के लिए कहा था, लेकिन आईपीएस अधिकारी ने पेश होने के लिए कुछ समय और मांगा था। वह पिछले सोमवार से छह दिन की छुट्टी पर हैं।
रवि.श्रवण
वार्ता
image