Friday, Mar 29 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी के शपथ ग्रहण समारोह मेें शामिल नहीं होंगे नवी

भुवनेश्वर 29 मई (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समाराेह में हिस्सा नहीं लेंगे।
श्री पटनायक ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से असमर्थता जताई है लेकिन श्री मोदी और उनके मंत्रि परिषद को शुभकामनाएं दी हैं।
श्री मोदी ने गुरुवार को यहां आयोजित प्रधानमंत्री के रूप में अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए श्री पटनायक को आमंत्रित किया था। श्री मोदी गुरुवार शाम राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ लेने के बाद मंत्रिपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे।
मुख्यमंत्री कार्यालय की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार ओडिशा की 16वीं ओडिशा विधान सभा के लिए निर्वाचित सदसय गुरुवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेंगे। सदन के नेता होने के नाते इस अवसर पर श्री पटनायक सदन में मौजूद रहेंगे इसलिए वह श्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। श्री पटनायक ने आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली ।
श्री पटनायक ने मुख्यमं9ी के रूप में अपने शपथग्रहण समारोह में श्री मोदी को आमंत्रित किया था लेकिन श्री मोदी इसमें शामिल नहीं हो सके और उन्होंने ट्वीट कर श्री पटनायक को लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई संदेश भेजा।
संजय,अभिनव
वार्ता
image