Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अर्नब से शारदा चिट फंड मामले में फिर हुई पूछताछ

कोलकाता, 30 मई (वार्ता) वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी अर्नब घोष से बुधवार को लगातार दूसरे दिन शारदा चिट फंड घोटाला मामले की जांच में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने दोबारा पूछताछ की। इस मामले में अर्नब से बुधवार को लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गयी।
सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को भी समन भेजा था लेकिन अपने अवकाश का हवाला देते हुए उन्होंने सात दिनों की मोहलत देने के लिए एक पत्र लिखा था जिसके बाद उनका मामला कोलकाता उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया गया।
केंद्रीय जांच एजेंसी सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई के अधिकारियों के सामने पूर्व अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ​​प्रमुख अर्नब घोष को पद से हटा दिया था, जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनसे कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों की तलाश में नये सिरे से पूछताछ करने के लिए कहा था जो शीर्ष न्यायालय के आदेश के बाद विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने सीबीआई को कई करोड़ों के घोटाले का मामला सौपा था जिसके बाद से वह उपलब्ध नहीं थे। पूछताछ की प्रक्रिया अभी जारी है। विधाननगर पुलिस ने दो स्टील के ट्रंक में रखे दस्तावेज आज सीबीआई को सुपर्द किये।
कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आज न्यायिक हस्तक्षेप के लिए कोलकाता उच्च न्यायालय ले जाया गया जिनसे सोमवार को सीबीआई ने जवाब तलब किया और आगे की पूछताछ के लिए सात दिनों तक हिरासत में भेजा।
सीबीआई ने राजीव कुमार को भी पूछताछ के लिए सोमवार को उसके कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था लेकिन वह एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए। उन्होंने सीबीआई से कहा कि वह छुट्टी पर हैं। अधिकारियों के मुताबिक एसआईटी की अगुवाई करने वाले श्री कुमार के खिलाफ नये सिरे से नोटिस जारी नहीं किया गया। श्री कुमार ने पत्र भेजकर छुट्टी पर होने का हवाला देते हुए इस मामले में अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए सीबीआई से कुछ और वक्त मांगा है।
अधिकारियों ने बताया था कि विधाननगर आयुुक्तालय के तत्कालीन उपायुक्त (जासूसी विभाग) अर्णब घोष और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को कोलकाता स्थित सीबीआई के दफ्तर में पूछताछ के लिए समन किया गया है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image