Friday, Apr 19 2024 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दस लोगों की गिरफ्तारी को लेकर ममता की निंदा

कोलकाता, 31 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घाेष ने जय श्री राम का नारा लगाने वाले 10 लोगों की गिरफ्तारी के मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते कहा है कि वह लोकसभा चुनावों में करारी हार के कारण पहले से अधिक निरंकुश हो गयी है।
श्री घोष ने नयी दिल्ली से लौटने पर यहां शहर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि अगर श्रीराम का नाम लेना अपराध है तो सुश्री बनर्जी को देश से बाहर अपना स्थान खोज लेना चाहिए। गौरतलब है कि उत्तर 24 परगना जिले के भातपारा से इन 10 लोगों को जय श्री राम का नारा लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने कहा कि ब्रिटिश सरकार वंदे मातरम का नारा लगाने वालों को गिरफ्तार किया करती थी और अब ममता बनर्जी सरकार लोगों को जय श्री राम का नारा लगाने पर गिरफ्तार कर रही है।
उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के नारे लगाना अपराध है तो मुख्यमंत्री में और कितना साहस कि वे पूरे राज्य से कितने लोगों को गिरफ्तार करेंगी।
श्री घोष ने कहा कि अपनी हार को बर्दाश्त नहीं कर पाने से वह तानाशाह जैसा रवैया अपना रही है और जिस तरह की बयानबाजी वह कर रही है यह उसका जीता जागता सबूत है।
केन्द्र की मोदी सरकार में राज्य से केवल दो सांसदों को मंत्री बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह अभी कोई अंतिम प्रकिया नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य को तबज्जो दी है और उम्मीद है कि केन्द्रीय नेतृत्व इस दिशा में कुछ और करेगी।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
image