Friday, Apr 19 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवाकाेझुंथु सर्वसम्मति से पुड्डुचेरी विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त

पुड्डुचेरी, 03 जून (वार्ता) पुड्डुचेरी विधानसभा के उपाध्यक्ष वीपी शिवाकाेझुंथु को सोमवार को सर्वसम्मति से विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। उन्होंने तीन वर्ष तक पुड्डुचेरी विधानसभा के उपाध्यक्ष का पदभार संभाला है।
विधानसभा अध्यक्ष पैनल के सदस्य अनंतरामन ने इस कार्यवाही का संचालन किया और उन्हें सर्वसम्मति से विधानसभा का अध्यक्ष घोषित किया।
विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए रविवार को 12 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। वह एक मात्र ऐसे उम्मीदवार थे जिन्होंने कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन की ओर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।
विपक्षी दलाें ने पर्याप्त समय नहीं होने के कारण चुनाव को रद्द करने की मांग की थी और नामांकन पत्र दाखिल करने से दूरी बनायी रखी थी तथा उन्होंने आज चुनाव का बहिष्कार भी किया।
विपक्षी दलों ने उप राज्यपाल किरण बेदी को इस मामले में हस्तक्षेप करने और अध्यक्ष के चुनाव को रद्द करने के लिए एक ज्ञापन भी सौंपा था।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image