Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने आशा कर्मियों का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया

विजयवाडा, 03 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने आशा स्वास्थ्य कर्मियों का मानदेय बढाकर 10 हजार रुपये प्रति माह करने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री ने सोमवार को तेदेपल्ली गांव के समीप अपने आवास पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान आशा कर्मियों का मानदेय तीन हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये प्रतिमाह करने का आदेश दिया।
उन्होंने घोषणा की कि एनटीआर आरोग्यश्री योजना का बदलकर वाईएसआर आरोग्यश्री कर दिया गया है।
श्री रेड्डी ने कहा कि 108 एम्बुलेंस सेवा का विस्तार होना चाहिए। एम्बुलेंस 108 सेवा पूरे राज्य में उपलब्ध कराया जायेगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को एम्बुलेंस बाड़े में वाहनों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि वह व्यक्तिगत रूप से वाईएसआर आरोग्यश्री योजना के क्रियान्वयन की निगरानी करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को लोगों में विश्वास जगाने का निर्देश दिया कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
इस बीच आशा कर्मी संघ की अध्यक्ष बेबी रानी ने खुशी जाहिर की और मुख्यमंत्री को उनके मानदेय वृद्धि के लिए धन्यवाद दिया। सुश्री रानी ने यहां एक बयान कहा कि मुख्यमंत्री के फैसले से हजारों आशा कर्मी लाभान्वित होंगी।
उन्होंने आशा कर्मियों के वेतन वृद्धि की मांग को लेकर किये गये आंदोलनों काे इस मौके पर याद किया।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image