Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सोना का अरूणाचल विस का अघ्यक्ष बनना तय

ईटानगर 03 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के मेचुका से विधायक पी डी सोना ने अरूणाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया।
चांगलांग उत्तर से भाजपा के विधायक तेसाम पोंगटे ने सदन के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।
दोनों ही महत्वपूर्ण सीटों के लिए चुनाव मंगलवार को होने हैं जो कि मौजूदा सातवें विधानसभा के सत्र का दूसरा दिन है। भाजपा के दोनों विधायकों ने विधान सभा परिसर स्थित प्रोटेम स्पीकर फाेसुम खिमहुन के कार्यालय में अपने-अपने नामांकन दाखिल किये। दोनों के साथ राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उप मुख्यमंत्री चाउना मिन तथा अन्य नेता भी थे। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक श्री खांडू समेत पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी से लगता है कि सर्वश्री सोना और पोंगटे की जीत तय है। यदि चुनाव होता भी है, जिसकी संभावना काफी कम है तो भी दोनों नेताओं की जीत में कोई परेशानी नहीं हाेगी।
श्री खिमहुन ने कहा,“आज अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए एक-एक नामांकन दाखिल किया गया। श्री सोना ने अध्यक्ष पद के लिए तथा श्री पोंगते ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किये।”
श्री सोना के नाम का प्रस्ताव बालाे राजा ने किया जबकि लइसाम सिमाई ने उसका समर्थन किया।
साठ सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है। पार्टी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में 41 सीटें जीतीं हैं।
संजय, नीरज
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image