Friday, Mar 29 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नारदा घोटाले में आईपीएस अधिकारी तलब

कोलकाता 05 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग ऑपरेशन घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी एसएमएच मिर्जा को गुरुवार को तलब किया।
शारदा चिट फंड मामले की जांच कर रही सीबीआई ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन के आरोपियों की जांच को भी आगे बढ़ाया है। इस मामले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद और विधायकों समेत 12 नेताओं तथा आईपीएस अधिकारी मिर्जा के नाम प्राथमिकी में दर्ज है।
नारदा स्टिंग ऑपरेशन पत्रकार मैथ्यू सैमुएल द्वारा किया गया जिसमें उच्च पदस्थ अधिकारियों और तृणमूल के राजनेताओं को निशाना बनाया गया। इस ऑपरेशन में कई राजनेताअों और उच्च अधिकारियों को एक कंपनी को अनाधिकृत मदद देने के एवज में नकद रिश्वत लेते हुए दिखाया गया।
सीबीआई ने मामले की जांच में कुछ नये तथ्यों का पता लगाने के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को पूछताछ के लिए तलब किया है।
एक अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धन के स्रोतों को लेकर मामले जांच कर रही है और इस संबंध में कोलकाता के पूर्व मेयर सोवोन चटर्जी की उनसे अलग रह रही पत्नी रत्ना चट्टोपाध्याय, तृणमूल के मंत्री साधन पांडेय की बेटी श्रेया पांडेय, अविजित गांगुली और मलोय भट्टाचार्य को नोटिस जारी कर छह से 17 जून के बीच पेश होने के निर्देश दिये हैं।
नीरज, यामिनी
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image