Friday, Mar 29 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘विदेशी’ घोषित पूर्व सैन्य अधिकारी की जमानत मंजूर

गुवाहाटी, 07 जून (वार्ता) गौहाटी उच्च न्यायालय ने अवैध विदेशी घोषित किये जाने के बाद पिछले माह हिरासत शिविर में भेजे गये सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी माेहम्मद सनाउल्लाह की शुक्रवार को जमानत मंजूर कर ली।
मोहम्मद सनाउल्लाह के वकील ने कहा कि उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। उनकी गौहाटी उच्च न्यायालय से जमानत मंजूर हो गयी है। उनकी 20 हजार के मुचलके पर जमानत मंजूर की गयी है और बिना अनुमति के प्रादेशिक सीमा से बाहर जाने पर रोक सहित कुछ नियम और शर्तें निर्धारित की गयी हैं।
मोहम्मद सनाउल्लाह को फिलहाल गोआलपाड़ा हिरासत शिविर में रखा गया है और उन्हें सोमवार तक रिहा करने की संभावना नजर नहीं आ रही है। वकील ने कहा कि न्यायालय ने केंद्र सरकार, राज्य सरकार और राष्ट्रीय नागरिक पंजीयक प्राधिकरण समेत सभी संबंधित पक्षों को नोटिस भेजा है।
मोहम्मद सनाउल्लाह सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद फिलहाल असम पुलिस में उप निरीक्षक के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्हें 23 मई को विदेशियों के लिए बने न्यायाधिकरण ने विदेशी घोषित कर दिया और उन्हें हिरासत शिविर में ले जाया गया। वह कामरूप (ग्रामीण) जिले के बोको के निवासी हैं।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image