Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गयी थी: ममता

हुगली 07 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गयी थी जिसकी जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तथ्यों का पता लगाने वाली समिति गठित करने की जरूरत है।
सुश्री बनर्जी आज हुगली जिले की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।
टीएमसी प्रमुख ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''चुनाव आयोग की शक्ति को बढाया जाए। बंगाल में चुनाव आयोग ने जो माहौल बनाया था वह आपातकाल से भी बदतर था।
मैंने ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा। पहले से 20 लाख ईवीएम को ढूंढा नहीं जा सका। स्वभाविक है कि प्रश्न उठेगा कि मशीन कहां गये? कई जगहों पर मशीन में खराबी आ गयी जबकि मतदान जारी था। खराब मशीनों के बदले लाये गये मशीनों की जांच नहीं गयी। ईवीएम मशीनों में बड़बड़ी की गयी थी , जिसकी जांच की जरूरत है। तथ्य का पता लगाने वाली एक समिति गठित करने की जरूरत है।
हमलोग चुनाव आयोग कार्यालय के सामने धरना देंगे और दूसरे राजनीतिक दलों से इसमें सहयोग की अपील करेंगे। ''
सुश्री बनर्जी ने पूछा कि चुनाव विश्लेषक कैसे यह आंकड़ा बता सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी 300 सीट प्राप्त करेगी ?
नीरज
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image