Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


संदेशखली में तनाव व्याप्त, मोदी से कल मिलेंगे त्रिपाठी

कोलकाता, 09 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प होने के एक दिन बाद क्षेत्र में रविवार को भी तनाव बना रहा तथा इस सिलसिले में राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।।
संदेशखली में शनिवार को हुई हिंसक झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई थी। राज्यपाल इस सिलसिले में कल श्री मोदी से मुलाकात करेंगे। श्री त्रिपाठी प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान राज्य की कानून-व्यवस्था समेत ‘आंतरिक मुद्दों’ पर चर्चा करेंगे।
राज भवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के लिए अनुरोध किया है। दोनों की बैठक सोमवार को दोपहर के आसपास शुरू होगी। राज्यपाल पहले ही दिल्ली पहुंच गये हैं।
केंद्र ने लोकसभा चुनावों के बाद भी पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही राजनीतिक हिंसा को लेकर ‘गहरी चिंता’ प्रकट करते हुए रविवार को परामर्श जारी किया है।
एक जानकार सूत्र ने परामर्श को उद्धृत करते हुए कहा, “पिछले हफ्तों के दौरान हुई हिंसा की घटनाएं यह दिखाती हैं कि राज्य की कानून प्रवर्तन मशीनरी कानून-व्यवस्था बनाये रखने और और लोगों में आत्मविश्वास जगाने में विफल रही है।” परामर्श में कहा गया है कि कानून-व्यवस्था और शांति बनाये रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये जाने की दृढ़ता से सलाह दी जाती है।
प्रियंका, यामिनी
जारी वार्ता
image