Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का बंगाल में ‘काला दिवस’,बशीरहाट बंद, प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली गए राज्यपाल

बशीरहाट (पश्चिम बंगाल), 10 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है। भाजपा ने सोमवार को अपने दाे कार्यकर्ताओं की मौत के विरोध में उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट उप मंउल में 12 घंटे का बंद रखा जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। उधर राज्य की स्थिति से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराने के लिए राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी दिल्ली रवाना हो गए।
भाजपा बंद के दौरान दुकानें बंद रहीं। सड़कें वीरान नजर आईं और बंद समर्थकों ने रेल पटरी पर एकत्र होकर सियालदाह को जोड़ने वाली रेल सेवाओं को रोका। राजनीतिक क्षेत्रों में इस बात की चर्चा है कि राज्यपाल दिल्ली में प्रधानमंत्री को विशेषकर लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद राज्य की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से अवगत करायेंगे।
तेईस मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच लगभग रोजाना झड़पों की रिपोर्ट आ रही हैं। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य में लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद लगातार राजनीति हिंसा जारी रहने पर “गहरी चिंता ” व्यक्त करते हुए एडवाइजरी भी जारी की थी ।
भाजपा ने आज अपने दो कार्यकर्ताओं की टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रुप से हत्या किए जाने को लेकर “ काला दिवस ” बनाया । इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सियालदाह जाने वाली हसनाबाद लोकल ट्रेन को भावला स्टेशन पर रोक दिया । उप मंडल में दुकानों के शटर नहीं खुले । सड़कें वीरान नजर आईं। बंद समर्थकों ने बसंती राजमार्ग को कानमारी पर जाम कर दिया जिससे इस व्यस्ततम मार्ग पर सड़क किनारे वाहनों की बड़ी कतार लग गई। राजमार्ग पर बंद समर्थकों ने पुलिस वाहनों को रोकने में भी हिचक नहीं दिखाई।
भाजपा ने अपने दो समर्थकों का कल अंतिम संस्कार करने के बाद पीड़ितों के परिवारजनों से सलाह मशविरे के बाद आज राज्यभर में “ काला दिवस” मनाया। भाजपा कार्यकर्ता मृतक साथियों के शवों को जुलूस के रूप में कोलकाता ले जाना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने पुलिस बलों के सहयोग से जुलूस को तीन स्थानों पर रोक दिया।
भाजपा ने सत्तारूढ़ दल पर पुलिस समेत सरकारी विभागों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह 12 जून को कोलकाता पुलिस मुख्यालय वेलिंगटन स्क्वायर की तरफ मार्च करेंगे।
मिश्रा, रवि
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image