Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने फिल्म निर्देशक रंजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया

तंजावुर, 12 जून (वार्ता) दक्षिण भारत के चोल वंश के महान शासक राज राज चोल के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मशहूर फिल्म निर्देशक पी ए रंजीत के खिलाफ पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिन्दू मक्कल काच्चि के एक कार्यकर्ता की ओर से मंगलवार को दर्ज कराई गयी एक शिकायत के बाद पुलिस ने रंजीत के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया। इसमें लोगों की भावनाओं को भड़कानेे, धर्म, जाति, आवास, भाषा के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।
श्री रंजीत ने थिरूपानानथाल में पांच जून को ब्लू पैंथर्स पार्टी की एक बैठक में कहा था, “तंजावूर में शासन करने वाले राज राज चोल के काल को स्वर्ण युग कहा जाता है लेकिन वह वास्तव में अंधकार का समय था जब दलितों की जमीन उनसे छीन ली गई थी और उसी दौर में जाति के आधार पर उत्पीड़न शुरू हो गया था।”
उन्होंने दावा किया कि इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है कि 400 महिलाओं को “देवदासी” बनाया गया था और उन्हें एक इमारत“ मंगला विलास” में रखा गया था। देवदासी की प्रथा का चलन उसी समय से शुरू हाे गया था।”
उनके इस बयान की विभिन्न संगठनों ने जोरदार निंदा की थी। उन्होंने सुपर स्टार रजनीकांत को लेकर कबाली, काला और मद्रास जैसी फिल्मों का निर्माण किया था
गौरतलब है कि राज राज चोल ने 985 से 1014 ईस्वी तक दक्षिण भारत, उत्तर भारत के हिस्सों, श्रीलंका के दो तिहाई हिस्से, मालदीव और पूर्वी एशिया के अनेक भागों पर शासन किया था और विश्व प्रसिद्ध वृहदेश्वर मंदिर को भी चोल शासक ने तंजावुर में बनवाया था।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image