Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में भाजपा के लाल बाजार मार्च के दौरान हिंसा

कोलकाता 12 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय की ओर मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन कर रहे हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें छोड़ीं।
भाजपा का आरोप है कि राज्य में पूर्ण रूप से कानून एवं व्यवस्था बिगड़ गयी है। भाजपा का मार्च सेंट्रल कोलकाता में वेलिंगटन स्क्वायर से शुरू हुआ। कुछ महिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड को तोड़कर लाल बाजार के प्रमुख गेट के सामने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए।
भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने आज दोपहर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया और लाल बाजार की ओर मार्च किया। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, सांसद एस एस अहलूवालिया और पार्टी के अन्य नेताओं ने लाल बाजार की ओर जाने वाली सेंट्रल एवेन्यू तथा बी बी गांगुली सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें भी छोड़ीं।
कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक बैरिकेड को पलट दिया जिसके बाद पुलिस ने उनको तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया।
पुलिस ने बैरिकेड दोबारा खड़े कर दिए। कई महिला भाजपा कार्यकर्ता पानी की बौछारों के दबाव के कारण सड़कों पर गिर गयीं। भाजपा नेता राजू बनर्जी आंसू गैस का एक गोला लगने से संभवत: घायल हो गए। पूरा सेंट्रल एवेन्यू भाजपा समर्थकों के ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ गूंज उठा।
भाजपा नेता जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि राज्य एक पुलिस स्टेट में तब्दील हो चुका है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन का जल्द ही अंत होगा।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
image