Friday, Mar 29 2024 | Time 00:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केदारनाथ में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री मीणा का निधन

रुद्रप्रयाग 12 जून (वार्ता) अपने परिजनों के साथ बद्री-केदार यात्रा पर आये मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा की तबियत बिगड़ने से बुधवार काे यहां निधन हो गया।
बद्रीनाथ से लौटकर पूर्व मंत्री मीणा (70) ने मंगलवार रात को विश्राम के लिए गुफा मंदिर संगम रुद्रप्रयाग में कमरा लिया। सुबह सात बजे के करीब पूर्व मंत्री की अचानक स्वास्थ्य खराब हो गई और देखते ही देखते उनकी मृत्यु हो गई। वह मध्यप्रदेश के गुना जिले के कीताखेड़ी गांव के निवासी थे।
मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंपा। परिजनों ने बताया कि वे सभी चारधाम यात्रा पर आये थे और पूर्व मंत्री को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर को मध्यप्रदेश स्थित उनके गांव कीताखेड़ी ले जाया जायेगा और गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।
वहीं पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा के निधन से मध्यप्रदेश में शोक की लहर है। राजनीति के अलावा अन्य क्षेत्रों के लोगों ने भी मीणा के निधन पर शोक जताया है। मीणा का नाम कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शामिल था। वह चार बार चचोड़ा विधानसभा क्षेत्र से जीत कर विधानसभा पहुंचे।
श्री दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में वह दो बार मंत्री भी रहे। श्री मीणा को श्री सिंह का काफी करीबी माना जाता था। श्री मीणा के निधन के बाद रुद्रप्रयाग जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी शोक व्यक्त किया। केदारनाथ विधामसभा के विधायक मनोज रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा और जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट ने संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करने की भगवान से प्रार्थना की।
वहीं दूसरी ओर केदारनाथ यात्रा पर आये तीर्थयात्रियों की मृत्यु का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यात्रा के दौरान एक और तीर्थयात्री की मौत हुई है। ऐसे में आंकड़ा 28 तक पहुंच गया है।
सं.संजय
वार्ता
image