Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में पोक्सो के तहत तीन गिरफ्तार, एक फरार

नैनीताल, 15 जून (वार्ता) उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले के राजस्व क्षेत्र में नाबालिग लड़की से हुए सामूहिक दुष्कर्म के संबंध में पुलिस ने तीन आरोपियों को पोक्सो अधिनियम के तहत शनिवार को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है।यह मामला अल्मोड़ा के राजस्व क्षेत्र का है लेकिन मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन ने मामले की जांच नागरिक पुलिस को सौंपी दी है। जांच अल्मोड़ा की महिला थाने की प्रभारी श्वेता नेगी की ओर से की जा रही हैं। श्वेता नेगी ने बताया कि नाबालिग युवती से दुष्कर्म के मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया था।
पुलिस ने तीन आरोपियों महेन्द्र कुमार, राजन राम और पंकज आर्य को आज गिरफ्तार कर लिया जबकि चौथा अभियुक्त फरार है। उसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। घटना के पांचवें आरोपी चंदन राम ने दो दिन पहले जहर खा लिया था जिससे उसकी मौत हो गयी थी। सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 376 के अलावा पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सामूहिक दुष्कर्म का मामला तब प्रकाश में आया था जब नाबालिग की तबियत बिगड़ने लगी और उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया। चिकित्सक ने प्रकरण पर से पर्दा उठाया। इसके बाद लड़की के घर वाले हक्का बक्का रह गये। उसकी मां ने युवती से पूछताछ की तब जाकर लड़की ने आरोपियों के नामों का खुलासा किया और आरोप लगाया कि वे पिछले एक साल से उसके साथ दुष्कर्म करते आ रहे हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image