Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा-आईपीएफटी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में पांच घायल

अम्बासा 16 जून (वार्ता) त्रिपुरा के धलाई जिले के गंगचारा में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और उसके सहयोगी दल इंडिजिनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के कार्यकताओं के बीच रविवार को हुयी झड़प में पांच लोग घायल हो गये। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है।
सूत्रों के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुदूर रायसियाबारी क्षेत्र में विजयी जुलूस निकाला और अपराह्न करीब ढाई बजे वे आईपीएफटी द्वारा संचालित मोटर सिंडिकेट कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने पटाखें तोड़कर जश्न मनाये। हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में हार का मुंह देखने वाले आईपीएफटी के कार्यकर्ताओं काे यह जश्न रास नहीं आया। उन्होंने इसे अप्रत्यक्ष रुप से अपनी पार्टी की भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से खिल्ली उड़ाना माना।
दोनों पक्षों के बीच तनाव उत्पन्न होने के बाद झड़प शुरू हो गयी। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता किशाेर चकमा , प्रतिमोय चकमा और एस जमातिया तथा आईपीएफटी के कार्यकर्ता तेजेन्द्र त्रिपुरा और विश्वजीत त्रिपुरा घायल हो गये।
दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
लोकसभा चुनाव के बाद से ही दोनों दलों के बीच संघर्ष होता रहा है और इसे देखते हुए ग्रामिणों ने रायसियाबरी- गंडचारा मार्ग को लकड़ी और अन्य अवरोधकों से बंद कर दिया है।
मौके पर व्याप्त तनाव के कारण पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात गयी है।
राजस्व मंत्री एवं आईपीएफटी के सुप्रीमो नागेन्द्र चंद्र देबबर्मा सुबह गंडचारा पहुंच कर दोनों दलों से शांति बनाएं रखने की अपील की थी लेकिन क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति गंभीर बनी रही।
आशा वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image