Friday, Mar 29 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जीआरईएफ और पुलिस ने जिमा-लाचेन में फंसे 300 पर्यटकों को निकाला

गंगटोक 18 जून (वार्ता) मिजोरम में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण जिमा से लाचेन के बीच फंसे 300 पर्यटकों और 60 वाहनों को जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) और पुलिस ने निकाल लिया है।
उत्तर सिक्किम के जिलाधिकारी आर के यादव ने कहा, “अगले आदेश तक लाचेन, लाचुंग और दोजंगु जाने वाले पर्यटकों को परमिट नहीं जारी किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि चुंगथांग- लाचेन- थांगु के कई स्थानों पर सड़क बंद है।”
पिछली रात भारी बारिश के कारण मंटम और दजोंगु को जोड़ने वाला पुल टूट गया है।
स्थानीय निवासियों के अनुसार दिकचु स्थिति एनएचपीसी गेस्ट हाऊस पर खतरा है। तीस्ता नदी में आयी बाढ़ चिंता का कारण बन गयी है।
इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने क्षेत्र में बादल फटने की रिपोर्टों से इंकार किया है। लेकिन किसी स्थिति से निटपने के लिए राष्ट्रीय आपदा बल तैनात किया गया है।
मिजोरम के निचले क्षेत्रों सिंगतम, रंगपो में बाढ़ से भारी तबाही हुयी है और पश्चिम बंगाल में तीस्ता बाजार पर भी खतरा मंडरा रहा है। दक्षिण सिक्किम में स्थित आदर्श गांव में दोपहर एक बजे के बाद नदी के जल स्तर में वृद्धि देखी गयी है।
इस बीच प्रशासन ने नदी के किनारे स्थित छोटी कॉलोनी के निवासियों को सुरक्षित क्षेत्रों में भेज दिया गया है। पूर्व से दक्षिण को जोड़ने वाला मंगली ब्रिज कल रात बाढ़ में बह गया।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image