Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा में शामिल चार तेदेपा सांसदों को अयोग्य ठहराया जाए: भाकपा

विजयवाड़ा, 21 जून (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की आंध्र प्रदेश इकाई के सचिव के रामा कृष्णा ने राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के चार सांसदों को अयोग्य करार देने की मांग की है।
श्री रामा कृष्णा ने शुक्रवार को यहां एक बयान में कहा कि राज्यसभा के चार तेदेपा सदस्यों का दल बदलना देश के लोकतांत्रिक ढांचे का मजाक है। उन्होंने कहा कि इन चार सांसदों ने भाजपा में शामिल होकर लोकतांत्रिक मूल्यों काे अपमानित किया है।
उन्होंने कहा कि इन सांसदों ने संसदीय दल की बैठक किये बिना श्री वेंकैया को एक पत्र सौंप कर घोषणा कर दी कि वे भाजपा में शामिल हो गये हैं।
भाकपा नेता ने हाल में की गई उपराष्ट्रपित वेंकैया नायडू की उस टिप्पणी का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि निर्वाचित प्रतिनिधियों को किसी अन्य दल में शामिल होने से पहले इस्तीफा देना चाहिए।
उन्होंने याद दिलाया कि श्री नायडू ने यह भी कहा था कि अगर दल-बदल करने वाले निर्वाचित प्रतिनिधियों को अयोग्य करार देने के लिए कानून लाया जाता है तो यह उचित होगा।
भाकपा नेता ने आरोप लगाया कि उस समय सभी लोकतांत्रिक समर्थकों ने श्री नायडू की इस टिप्पणी का समर्थन किया था लेकिन कुछ ही दिनों के अंदर वह अपने ही विचार से हट गये। दुर्भाग्यवश श्री नायडू ने तेदेपा सदस्यों के दल बदलने को प्राेत्साहन दिया है।
श्री रामा कृष्णा ने कहा कि तेलंगाना विधानसभा के पूर्व स्पीकर मधुसूदनचारी और आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव ने दल-बदलने को कथित तौर पर प्रोत्साहित किया था और अध्यक्ष पद का अपमान किया था।
प्रियंका, रवि
वार्ता
image