Friday, Apr 19 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उशोशी से बदसलूकी के सातों आरोपियों को जमानत

कोलकाता 21 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में अलीपुर की एक अदालत ने पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया उशोशी सेनगुप्ता से बदसलूकी के आरोपी सभी सात युवकों को शुक्रवार को जमानत दे दी।
इन युवकों पर आरोप है कि गत 18 जून की रात में जब उशोशी अपना काम खत्म कर घर वापस लौट रही थीं तो उनके साथ बदसलूकी की तथा जिस कैब से वह जा रही थीं उसके ड्राइवर पर भी जानलेवा हमला किया था। चारू मार्केट थाना ने इन आरोपियों को पुलिस हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया था। पुलिस ने जांच अधिकारियों को मिले सबूतों तथा दोपहिया वाहन, जिसके जरिये कैब का पीछा किया गया था, के आधार पर इन आरोपियों को फिर से सात दिनों के पुलिस हिरासत में देने का अनुरोध किया था।
बचावपक्ष के वकीलों ने आरोपियों काे फिर से पुलिस रिमांड पर दिये जाने का विरोध करते हुए कहा कि उशोशी ने विशेष रूप से छेड़छाड़ के आरोप नहीं लगाये थे और अदालत को जमानत याचिका की मेरिट के आधार पर न्याय करना चाहिए।
अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुवोद्वीप चौधरी ने मामले की सुनवाई के बाद सातों आरोपियों को एक-एक हजार के मुचलके पर जमानत देने का आदेश दे दिया। आरोपी युवकों में शेख रोहित, फर्दीन खान, शब्बीर अली, एस के गनी, इमरान बली, एस के वसीम और एस के आतीफ शामिल हैं।
पुलिस ने इन आरोपियों को घटना के अगले ही दिन 19 जून काे विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।
गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस ने पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया उशोशी सेनगुप्ता के साथ हुई बदसलूकी मामले तथा ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में चारू मार्केट थाना के उप निरीक्षक (दारोगा) पीयूष पाल को निलंबित कर दिया तथा दो अन्य पुलिस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
बताया जाता है कि 30 वर्षीय मॉडल उशोशी गत 18 जून को अपने उपर हुए उत्पीड़न की शिकायत को लेकर इन पुलिस अधिकारियों के पास गयी थीं लेकिन किसी ने भी उनकी मदद नहीं की। उस दिन रवींद्र सदन के निकट मैदान थाना से सटे एक्साइड मोड़ के पास मोटरसाइकिल सवार गिरोह ने उशाेशी के साथ अभद्र व्यवहार किया तथा वह जिस कैब में सवार थी उसके चालक पर भी हमला किया।
इस मामले को लेकर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) मिराज खालिद के नेतृत्व में जांच कमेटी गठन की गयी थी जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद श्री पाल को निलंबित कर दिया गया जबकि मैदान थाना के दारोगा पार्थ चटर्जी और भवानीपुर थाना के दारोगा मेनन मजूमदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
उशोशी 18 जून की रात को अपनी सहायक के साथ कार्यस्थल ईएम बाइपास से चारू मार्केट स्थित अपने घर ऐप कैब के जरिये लौट रही थीं तो तभी रास्ते में यह घटना हुई थी। इस मामले में सात आराेपियों को गिरफ्तार किया गया है जो 21 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिये गये थे।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image