Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा विधायक चैंपियन पार्टी से निलंबित

देेहरादून 23 जून (वार्ता) उत्तराखंड में विवादों से घिरे रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पत्रकार को धमकाने के साथ ही अनुशासनहीनता के विभिन्न आरोपों मेेंं पार्टी ने तीन महीने के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने रविवार को यहां बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस आशय का निर्णय लिया। श्री चैंपियन का निलंबन शनिवार रात भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद आया, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया।
अपने दंबगई अदांज से चर्चाओं में रहने वाले श्री चैपिंयन पर इस बार उनका यह अंदाज ही भारी पड़ गया। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले श्री चैंपियन ने पिछले दिनों दिल्ली के एक न्यूज रिपोर्टर पर उनकी दंबगई दिखाये जाने की विडियों वायरल होने से वह फिर से चर्चाओं में छाये रहे। खुले आम मिडियाकर्मी पर अपना जोर दिखाते चैपियंन की इस हरकत से पार्टी की अनुशासन पर भी कई सवाल खड़े होते नजर आए ।
यह कोई पहला मामला नही था। गौरतलब है कि इससे पूर्व श्री चैंपियन की पार्टी के ही एक अन्य विधायक देशराज कर्णवाल से काफी दिनो तक कहा सुनी होती रही जिससे की पार्टी की काफी किरकिरी भी हुई । इससे पहले भी श्री चैंपियन कभी आचार सहिंता का उलंघन करने के मामले को लेकर, तो कभी डीजे पर नाचते हुए गोलियां चलाने को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं।
भाजपा में आने से पहले श्री चैपिंयन कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते थे। परन्तु बाहुबली विघायक होने के कारण कांग्रेस के निए भी अच्छा खासा सरदर्द बने रहे। बाद में सर्वश्री विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत के साथ उन्होेंने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया था।
परन्तु बार-बार चेतावनी मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से पार्टी के अनुशासन तोड़ने पर श्री चैंपियन के खिलाफ पहली बार अनुशासन का डंडा चला है और पार्टी ने उन्हें तीन महीने के लिए निंलबित कर दिया है। श्री चैंपियन के आचरण को अनुशासनहीनता के दायरे में मानते हुए पार्टी ने उनकी प्राथमिक सदस्यता को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। आचरण में सुधार न आने पर पार्टी और सख्त फैसला ले सकती है।
पार्टी के इस फैसले को श्री चैंपियन ने स्वीकार करते हुए कहा कि पार्टी मेरी मां है और बच्चाें से गलती हो जाने पर मां बच्चे को सजा दे ही देती है। उनका कहना है कि पार्टी ने एक तरफ फैसला सुनाया है जल्द ही वह लिखित रूप में अपनी बात पार्टी के सामने रखेगें ।
सं.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image