Friday, Mar 29 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद विधायक सरोज गये जेल

भुवनेश्वर 24 जून (वार्ता) ओडिशा में पटनागढ़ सीट से सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के विधायक सरोज मेहर को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के इंजीनियर को खराब गुणवत्ता के काम के लिए सार्वजनिक तौर पर उठक-बैठक कराये जाने के मामले में बोलनगीर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया तथा बाद में अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दे दिया।
सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके वीडियो के मुताबिक छह जून को विधायक सरोज को जूनियर इंजीनियर जयकांत सबार से सार्वजनिक तौर 100 बार उठक-बैठक करने का आदेश देते दिखाया गया है। यह घटना बोलनगिर जिले के बेलपादा इलाके की है। विधायक ने हालांकि घटना के बाद माफी भी मांग ली थी लेकिन इंजिनियर की पत्नी ने पटनागढ़ थाना में मामला दर्ज कराकर विधायक पर उसके पति को मानसिक तथा शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।
यहां तक कि विधायक ने प्रभारी इंजीनियर को जूनियर इंजीनियर को थप्पड़ मारने को भी कहा था।
पुलिस ने इस मामले में विधायक सरोज के खिलाफ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किये जाने तथा उनकी गिरफ्तारी नहीं होने के कारण आदिवासी समुदाय तथा अधिकारी ऐसोसिएशन में खासी नाराजगी व्याप्त थी।
जिला आदिवासी कल्याण संघ ने चेतावनी दी थी कि यदि पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार नहीं किया तो वे 26 जून को विधान सभा का घेराव करेंगे।
लोगों के दबाव के कारण पुलिस ने आखिरकार आज विधायक को हिरासत में ले लिया तथा उन्हें बोलनगीर में अपर जिला जज की अदालत में पेश किया जहां उन्हें एक जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
इस बार आम सभा चुनावों के साथ हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार विधायक बने सरोज ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा निवर्तमान विधायक के वी सिंहदेव काे परास्त किया था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image