Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र में किसान ने की आत्महत्या, परिजनों को सात लाख की मदद

गुंटूर 29 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश में गुंटूर के येर्रागुंटलापडू गांव में कर्ज के बोझ से दबे एक किसान ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को सात लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की है।
किसान पी श्रीनिवास राव (52) ने अपने खेते में कपास और मिर्च की फसल लगायी थी। उसने फसल लगाने के लिए निजी ऋणदाताओं से पैसे उधार लिये थे। फसल खराब होने के कारण वह पैसे चुका नहीं पाया। ऋणदाताओं के बढ़ते दबाव से परेशान होकर उसने शुक्रवार को अपने खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली।
जिलाधिकारी सैमुएल आनंद कुमार ने शनिवार को किसान के घर जाकर उसकी पत्नी पी. रोशम्मा को सात लाख रुपये का चेक सौंपा। उन्होंने शोकाकुल परिजनों को सांत्वना भी दी। उन्होंने किसानों से कर्ज के बोझ से दबने के कारण आत्महत्या नहीं करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार हर किसान को प्रतिवर्ष 12500 रुपये की सब्सिडी दे रही है।
यामिनी, संतोष
वार्ता
More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image