Friday, Mar 29 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महंगी शराब के साथ हरियाणा के छह तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल 06 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर में पुलिस एवं स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) को शनिवार शाम को हरियाणा से तस्करी कर लायी जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की तथा छह तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बरामद शराब हरियाणा मार्का की महंगी ब्रांड की है जिसे बागेश्वर लाया जा रहा था। शराब की तस्करी के लिये लग्जरी गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। दो गाड़ियों में चालीस पेटी ठूंसी गयी थीं। जिसमें 1127 पव्वे तथा 180 बोतलें शामिल हैं। पुलिस ने शराब एवं दोनों गाड़ियों को सील कर दिया है।
पकड़े गये तस्करों में संदीप शर्मा, कमल, अनिल उर्फ मोनू , अमित लटवाल, समुंदर सिंह, और अमित शामिल हैं तथा सभी हरियाणा के निवासी हैं। सभी तस्करों को कल अदालत में पेश कर जेल भेज दिया जायेगा।
सूत्रों ने बताया कि शराब तस्करों को पकड़ने के लिये पुलिस काफी समय से काम कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आज बागेश्वर के अमसरकोर्ट पुल के पास सुबह से जाल बिछाया दिया था। जैसे ही गाड़ियां ने अमसरकोट के पास प्रवेश किया उन्हें रोक लिया गया। पुलिस ने सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image