Friday, Mar 29 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


1200 किलो अमोनियम नाइट्रेट एवं 1000 डेटोनेटर बरामद

सेउरी, 10 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के वीरभूम में एक अवैध गोदाम से बुधवार को पुलिस ने बम में मुख्य विस्फोटक के रूप में इस्तेमाल होने वाले 1200 किलो अमोनियम नाईट्रेट तथा 1000 डेटोनेटर तथा देशी बमों के तीन ड्रम बरामद किये।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वीरभूम जिला पुलिस ने पिछले दिनों हुए कई बम हमलों तथा कई संवेदनशील स्थलों से देसी बमों की बरामदगी के बाद विभिन्न इलाकों में तलाश अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के तहत उत्तरी और दक्षिणी बंगाल को जोड़ने वाले शहर रामपुरहाट में एक अवैध गोदाम में की गयी छापेमारी में 1200 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 1000 डेटोनेटर बरामद किये गये हैं।
इसके अलावा सेउरी शहर के निकट बांदीपोड़ा से तीन ड्रम देसी बम बरामद किये गये। पुलिस के मुताबिक हरेक ड्रम में 40 से 50 बम हैं। बाद में इन बमों को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।
सदायपुर के शाहपुर में एक पंचायत सदस्य से ‘कट मनी (रिश्वत का पैसा)’ लेने के नाम पर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में संघर्ष हो गया। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
पुलिस ने कहा कि ऐसी झड़पों के दौरान बमाें का जमकर इस्तेमाल किया जाता है तथा इस संबंध में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image