Friday, Mar 29 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भारी वाहनों को निर्धारित समय में चलने की अनुमति दी जाय: त्रिवेन्द्र

देहरादून 12 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून एवं हरिद्वार जिले में विभिन्न स्थानों पर अवैध खनन होने तथा वाहनों की दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि भारी वाहनों को एक निर्धारित अवधि में चलने की अनुमति दी जाये और यह सुनिश्चित किया जाय कि इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।
श्री रावत ने कहा कि इससे संंबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि भारी वाहनों को एक निर्धारित अवधि के अंदर ही मार्ग पर चलने की अनुमति दें। उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान नदियों से बजरी रेत का खनिज चुगान होने की शिकायत को गम्भीरता से लिया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने शिमला बाईपास पर डम्पर द्वारा एक बच्ची को कुचलने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी देहरादून की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी बनाने के निर्देश दिये हैं। इस घटना के लिए दोषी अधिकारी एवं कर्मचारियों पर 15 दिन के अन्दर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।
हरिद्वार जिले के खेड़ी सिहोहपुर में खनन सामग्री से भरे डम्पर की टक्कर से बाईक सवार दो लोगों मौत हो गई। इस सबंध में भी मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिये हैं तथा 15 दिन के अन्दर दोषी अधिकारी, कर्मचारियों पर भी कठोर कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image