Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिवंगत नेताओं, कलाकारों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित

बेंगलुरु, 12 जुलाई (वार्ता) ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता गिरीश कर्नाड तथा राज्य के पूर्व मंत्री सी. एस. शिवली को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को मॉनसून सत्र के पहले दिन स्थगित कर दी गयी।
विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता, रंगमंच के प्रसिद्ध कलाकार, अभिनेता, संगीतकार एवं पर्यावरणविद गिरीश कर्नाड के योगदान को याद किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि श्री कर्नाड के निधन से राज्य ने एक महान व्यक्तित्व को खो दिया है। उन्होंने राज्य की गरिमा बढ़ायी थी।
उन्होंने सदन के नेता एवं मंत्री सी. एस. शिवली का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि शिवली जी ने हमेशा सदन के शिष्टाचार का पालन किया और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का विश्वास जीतने के लिए आदर्श स्थापित किया।
इसके साथ ही सदन ने बेलगावी के पूर्व महापौर शम्भाजी राव और रंगमंच के प्रसिद्ध कलाकार एवं अभिनेता मास्टर हिरण्य्याह को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही पूर्व विधायकों बोरेगौड़ा, ननजप्पा, विजयकुमार तथा गोपाल भंडारी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, जल संसाधन विकास मंत्री डी. के. शिवकुमार, विपक्ष के नेता बी. एस. येद्दियुरप्पा, गोविंद करजोल, बसवराज बोम्मई तथा अन्य नेताओं ने भी इस मौके पर अपने विचार व्यक्त किये।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image