Friday, Mar 29 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएफआई कार्यकर्ता को छुरा घोंपने के मामले में दो गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम, 15 जुलाई (वार्ता) केरल के यूनिवर्सिटी कॉलेज में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के एक कार्यकर्ता को छुरा घोंपने में शामिल दो मुख्य आरोपियों को सोमवार तड़के गिरफ्तार किया गया।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने पहले आरोपी शिवरंजीत और दूसरे आरोपी नजीम को तिरुवनंतपुरम के केसवदासपुरम के एक घर से आज तड़के दो बजे गिरफ्तार किया। इस मामले में तीन अन्य आरोपियों- अद्धैत, अरोमल और आदिल को रविवार को जबकि एक और आरोपी इजाब को शनिवार को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने कॉलेज में 12 जुलाई को एसएफआई कार्यकर्ता अखिल को छुरा घोंपने के मामले में गिरफ्तारी करने से पहले आठ एसएफआई नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने छापा मारकर आरोपी शिवरंजीत के घर से यूनिवर्सिटी की परिक्षाओं की खाली उत्तर पुस्तिकाएं और फीजिकल एजुकेशन डायरेक्टर की एक सील-मुहर भी जब्त की है।
इस बीच, छापेमारी की घटना को कवर करने मौके पर पहुंची मीडिया कर्मियों के साथ आरोपियों के रिश्तेदारों ने मारपीट भी की।
इस बीच, मुख्य आरोपी शिवरंजीत और नजीम का नाम केरल लोक सेवा आयोग (पीएससी) रैंक सूची में शामिल होने का पता चला है। शिवरंजीत का नाम प्रथम रैंक धारक के रूप में दर्ज है जबकि नजीम 28वें नंबर पर है जिससे पीएससी के ओएमआर( ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन) में हेरफेर का संदेह होता है। इस घटना के बाद पीएससी की रैंक सूची में कथित तौर पर हेरफेर करने के मामले में एक जांच शुरू की जा रही है।
इस बीच कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। केपीसीसी अध्यक्ष मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।
प्रियंका.संजय
वार्ता
image