Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम की मदद के लिए बॉलीवुड, खेल जगत की हस्तियों ने बढ़ाया हाथ

गुवाहाटी 17 जुलाई (वार्ता) भीषण बाढ़ से जूझ रहे असमवासियों की मदद के लिए बॉलीवुड तथा खेल जगत की हस्तियों ने हाथ बढ़ाया है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दो करोड़ रुपये दिये हैं।
प्रसिद्ध धाविका हिमा दास ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपने आधे महीने का वेतन दिया है, तो बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लोगों से बाढ़ पीड़ित की मदद करने की अपील की है।
श्री कुमार ने कहा कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष और संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के विश्व धरोहर काजीरंगा नेशनल पार्क को एक-एक करोड़ रुपये देंगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,“असम में बाढ़ से हुई तबाही की सूचना पाकर दुखी हूं। राज्य के बाढ़ पीड़ित मानवों तथा पशुओं को इस समय सहायता की जरूरत है। मैं मुख्यमंत्री राहत कोष तथा काजिरंगा पार्क को एक-एक करोड़ रुपये देना चाहता हूं।”
श्रीमती चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, “असम तथा देश के अन्य हिस्सों से आ रही सूचनाएं बहुत दुखदायी हैं। लोगों के विस्थापित होने तथा मरने की सूचनाएं पीड़ादायक हैं। मेरी दुआएं बाढ़ पीड़ितों के साथ है।”
‌गत 11 दिनों में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली धाविका एवं ‘इंडियन आयल कॉर्पोरेशन’ में एच.आर. के तौर पर कार्यरत दास ने ट्विटर पर लिखा, “ मैंने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए थोड़ी सी सहायता की है और अन्य लोगों से भी असमवासियों की मदद करने की अपील कर रही हूं। हमारे राज्य में बाढ़ की स्थित बहुत खराब है। राज्य के 33 जिलों में से 30 जिले मौजूदा समय में बाढ़ की चपेट में हैं। इसलिए मैं बड़े व्यावसायिक घरानों और प्रसिद्ध व्यक्तियों से अपील करना चाहूंगी कि वे आगे आएं और विकट परिस्थिति में फंसे हमारे राज्य की मदद करें।”
उल्लेखनीय है श्रीमती दास असम की निवासी हैं। असम में अब तक बाढ़ के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी है और 50 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image