Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गांवों से वादाखिलाफी न करे सरकार : दीपेन्द्र हुड्डा

सोनीपत, 24 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सोनीपत नगर निगम में शामिल किये गये 13 गांवों से वादाखिलाफी के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार इन गांवों से किया वादा पूरे करे।
श्री हुड्डा ने कहा कि गांव वालों से जिन शर्तों पर समझौता हुआ था, उसे अक्षरशः लागू किया जाए अन्यथा वह गांव वालों के साथ मिलकर सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे। भाजपा सरकार की वादाखिलाफी को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। आज गांव वालों का एक प्रतिनिधिमंडल श्री हुड्डा से मिला और अपनी परेशानियों से अवगत कराया।
पूर्व सांसद ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया और कहा कि प्रदेश में जनविरोधी सरकार है, जिसका एकमात्र मकसद आम लोगों का सुख चैन छीनना है। उन्होंने इस बात पर कड़ी आपत्ति जतायी कि नगर निगम सोनीपत द्वारा सभी गांवों में 18 प्रतिशत ब्याज लगाकर प्रॉपर्टी टैक्स की मांग नोटिस भेजी गयी है जबकि बीते साल दो जून को सोनीपत के तत्कालीन उपायुक्त, आयुक्त नगर निगम सोनीपत सहित सांसद रमेश कौशिक, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार राजीव जैन एवं नगर निगम विरोध समिति की अध्यक्षता में यह तय हुआ था कि नगर निगम सोनीपत में शामिल 13 गांवों की पंचायती जमीन संबंधित गांव के पास ही रहेगी और गांवों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। बिजली निगम की तरफ से लगने वाला एमसी टैक्स भी नहीं लगेगा इसके साथ ही गांव का पंचायती पैसा संबंधित गांव के विकास पर ही खर्च किया जायेगा।
श्री हुड्डा ने बताया कि अब सरकार ने सभी गांवों के लोगों के साथ वादाखिलाफी करते हुए 18 प्रतिशत ब्याज थोपकर भारी-भरकम धनराशि वाले टैक्स नोटिस भेज दिये हैं। गांववासी इतनी बड़ी धनराशि चुका पाने में असमर्थ हैं साथ ही उनमें सरकार द्वारा शर्तों को नज़रअंदाज करने को लेकर भी भारी गुस्सा है।
श्री हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार बीते साल दो जून को गांववासियों के साथ हुए समझौते की शर्तों का पालन करे और ग्रामीणों पर गैर-जरुरी आर्थिक बोझ न डाले। उन्होंने सरकार से मांग की कि जिन गांवों में टैक्स के लिये डिमांड नोटिस जारी किये गये हैं उन्हें तुरंत रद्द किया जाए। अन्यथा वे ग्रामीणों के साथ उनकी मांगों के समर्थन में संघर्ष के लिये सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे।
सं, शोभित
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image