Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निर्मला सीतारमण से हिमालयी राज्यों के मुुख्यमंत्री चर्चा करेंगे

देहरादून 26 जुलाई(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून जनपद स्थित पहाड़ों की रानी के रूप में विख्यात मसूरी में देश के नौ हिमालयी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए 27 और 28 जुलाई को एक सम्मेलन आयोजित होगा। जिसमें ये सभी मुख्यमंत्री केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से चर्चा करेंगे।
उच्च प्रशासनिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि हिमालयी राज्यों के संरक्षण और सम्वर्द्धन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर यह सम्मेलन किया जा रहा है। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री उपस्थित रहेंगी। जबकि 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एन.के. सिंह, राष्ट्रीय नीति आयोग के उपाध्यक्ष डाक्टर राजीव कुमार, प्रधानमंत्री के अपर सचिव पी.के. मिश्र और राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दल के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
सम्मेलन में प्रतिभाग के लिये मिजोरम के मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम देहरादून पहुंच गए हैं। पंजाब, नागालैंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, असम और राजस्थान के मुख्यमंत्री शनिवार दोपहर तक यहां पहुंचेगे, जबकि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के प्रतिनिधि के रूप में उनके सलाहकार और अरुणाचल के उप मुख्यमंत्री यहां आ रहे हैं।
इस आयोजन की मेजबानी राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image