Wednesday, Feb 19 2020 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दमिश्क में विस्फोट से एक की मौत, दो घायल
  • अशरफ घनी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति चुने गए
  • पश्चिम चंपारण में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या
  • अनंतनाग में सड़क दुर्घटना में दो की मौत, एक घायल
  • सोमालियाई सेना ने अल-शबाब के 12 आतंकवादियों को मार गिराया
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा के सर चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ताज

बेंगलुरु 26 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के विरष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।
राज्यपाल वजूभाई वाला ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में श्री येदियुरप्पा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। राज्यपाल ने श्री येदियुरप्पा को एक सप्ताह के भीतर विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने को कहा है।
इससे पहले श्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था। उन्होंने राज्यपाल को 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपते हुमए बताया कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है।
गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार 24 जुलाई को विश्वासमत हासिल नहीं कर पाई थी। कांग्रेस-जद(एस) को मात्र 99 और भाजपा को 105 वोट मिले थे। इसके बाद श्री येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया।
विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार के तीन विधायकों को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित किए जाने के बाद 225 सदस्यीय सदन में सदस्यों की संख्या 222 रह गई है। इनमें एक विधायक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक मनोनीत है जिसे वोट देने का अधिकार है। भाजपा को सदन में उसके 105 और एक निर्दलीय समेत 106 विधायकों का समर्थन है। कांग्रेस और जद (एस) के सदस्यों की संख्या क्रमश 64 और 34 है। इसमें बागी विधायक भी शामिल हैं।
टंडन आशा
वार्ता
More News
कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का निधन

कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का निधन

18 Feb 2020 | 9:48 PM

बेंगलुरु, 18 फरवरी (वार्ता) प्रसिद्ध कन्नड़ अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

see more..
नायडू की सुरक्षा हटाया जाना उन्हें नुकसान पहुंचाने का मकसद

नायडू की सुरक्षा हटाया जाना उन्हें नुकसान पहुंचाने का मकसद

18 Feb 2020 | 9:24 PM

अमरावती,18 फरवरी (वार्ता) विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने कहा है कि वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा में कमी करने का मकसद उन्हें नुकसान पहुंचाना है।

see more..
सीएए के मुद्दे पर राजनीति न करे टीआरएस: पीयूष

सीएए के मुद्दे पर राजनीति न करे टीआरएस: पीयूष

18 Feb 2020 | 9:48 PM

हैदराबाद, 18 फरवरी (वार्ता) रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार से नागरिक (संशोधन) विधेयक (सीएए) पर राजनीति न करने की अपील करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति करके वह राजनीतिक तुष्टिकरण का माहौल बना रहे हैं।

see more..
image