Friday, Apr 19 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सेटेलाइट फोन रखने के आराेप में ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार

चेन्नई 28 जुलाई (वार्ता) केरल में शैक्षणिक यात्रा पर छात्रों के साथ आये ब्रिटिश नागरिक को प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन रखने के आरोप में रविवार को अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में व्यक्तिगत जमानत पर उन्हें छोड़ दिया गया।
हवाई अड्डे के सूत्रों ने कहा कि यात्री पॉल एंटनी ब्रैडमैन लंदन जाने के लिए हवाई अड्डे पर आया जब उड़ान तैयार थी
सुरक्षा अधिकारियों ने उसे रोक लिया और उसे प्रतिबंधित फोन रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 15 छात्रों के साथ केरल की शैक्षणिक यात्रा पर आये श्री पॉल को हवाई अड्डा पुलिस काे सौंप दिया गया लेकिन बाद में उन्हें इस शर्त के साथ जमानत दे दी गयी कि वह चेन्नई में रहेंगे और सोमवार को हवाई अड्डा पुलिस के समक्ष पेश होंगे।
पुलिस ने ब्रिटिश दूतावास को भी इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री पॉल जो कुछ दिनों पहले छात्रों के साथ भारत आए थे, जब लंदन जाने के लिए ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट में सवार हो रहे थे तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उनकी यात्रा को रद्द करते हुए सुरक्षा अधिकारियों ने छात्रों को उसी उड़ान में लंदन जाने की अनुमति दे दी।
सशर्त व्यक्तिगत जमानत देने के बाद श्री पॉल को पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। पुलिस श्री पॉल को लंदन जाने देने की इजाजत देने से पहले इस बात की जांच करेगा फोन में कोई आपत्तिजनक डेटा तो नहीं है। डेटा का विश्लेषण करने के बाद और अगर कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है तो उसे चेतावनी के साथ रिहा कर दिया जाएगा और लंदन जाने की अनुमति दे दी जाएगी।
श्री पॉल नौ जुलाई को एक शिक्षा यात्रा पर कोच्चि आए और अपने कार्यक्रम के दौरान सभी छात्र चेन्नई के पेरीमेट में एक लॉज में रुके थे। सभी छात्रा जब लंदन लौटने के लिए हवाई अड्डे पर आए तो श्री पॉल को सेटेलाइट फोन रखने के कारण हिरासत में ले लिया गया ।
संजय राम
वार्ता
image