Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


700 करोड़ जारी नहीं करने पर उ. प्र. से मांगा जवाब

नैनीताल 30 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने राज्य परिवहन निगम को परिसंपत्तियों के बंटवारे के तहत 700 करोड़ रुपये की तय राशि का भुगतान नहीं करने के मामले में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को जवाब देने को कहा है।
न्यायालय ने उप्र परिवहन निगम को निर्देश दिया कि उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारी संघ की ओर से दायर जनहित याचिका में उठाये गये बिन्दुओं के संबंध में दो सप्ताह के अंदर विस्तृत शपथपत्र पेश करे।
मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की युगलपीठ ने सोमवार को उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारी संघ के महासचिव अशोक चौधरी की ओर से दायर याचिका की सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किये। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि उप्र और उत्तराखंड के बीच परिसम्पत्तियों के बंटवारे के तहत उप्र परिवहन निगम की ओर से उत्तराखंड परिवहन निगम को 700 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की जानी थी लेकिन उप्र सरकार और उप्र परिवहन निगम तय धनराशि को अवमुक्त नहीं कर रहे हैं।
याचिका में आगे कहा गया है कि इससे उत्तराखंड परिवहन निगम की माली हालत पर विपरीत असर पड़ रहा है। परिवहन निगम के कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़े हुए हैं। कर्मचारियों को वेतन का भुगतान भी नहीं हो पा रहा है। यही नहीं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उनके देयकों का लाभ भी नहीं हो पा रहा है।
याचिकाकर्ता के वकील एम सी पंत ने कहा कि उप्र परिवहन निगम की ओर से इस मामले में जवाब देने के लिय दो सप्ताह के समय की मांग की गयी। कोर्ट ने उन्हें दो सप्ताह का समय दे दिया है। इससे पहले अदालत की ओर से इसी मामले में उप्र और उत्तराखंड सरकार के अलावा दोनों निगमों को भी नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा गया था।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image