Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अनुपस्थित रहने वाले पांच शिक्षकों की सेवाएं समाप्त

नैनीताल 30 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे पांच शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गयी है। अनुपस्थित चल रहे अन्य शिक्षकों के संबंध में भी रिपोर्ट तलब की गयी है।
अपर शिक्षा निदेशक डा.मुकुल कुमार सती ने बताया कि कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ जिले के पांच शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। पिथौरागढ़ जिले के राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय ( राउमावि) धारा कौली के शिक्षक हिमांशु अग्रवाल वर्ष 2011, राजकीय इंटर कालेज बांसबगड़ के राजेश कुमार वर्ष 2011, राउमावि आम थल के विनेश कुमार वर्ष 2013, राजकीय इंटर कालेज चौरपाल के मुकेश कुमार वर्ष 2008 तथा राजकीय इंटर कालेज मवानी - दवानी के राजेंद्र प्रसाद वर्ष 2011 से लगातार अनुपस्थित चल रहे थे।
उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से अनुपस्थित चल रहे इन शिक्षकों को कई बार नोटिस भी भेजा गया लेकिन इन नोटिसों का उन पर कोई असर नहीं पड़ा जिसके बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गयी है। उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गयीं हैं।
श्री सती ने बताया कि अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों को लेकर विभाग सख्त रवैया अपना रहा है। उन्होंने बताया कि कुमाऊं मंडल के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दे दिए गए हैं कि वे स्कूलों का लगातार औचक निरीक्षण करें और पठन-पाठन के साथ शिक्षकों की उपस्थिति पर विशेष ध्यान दें। साथ ही लंबे समय से अनुपस्थित
चल रहे शिक्षकों की सूची मंडलीय दफ्तर तलब की गयीं हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image