Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘कॉफी किंग’ सिद्धार्थ हुए पंचतत्व में विलीन

चिकमंगलुरु, 31 जुलाई (वार्ता) कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के संस्थापक वी जी सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक गांव में हुआ।
गौरतलब है कि श्री सिद्धार्थ सोमवार से लापता थे और बुधवार को उनका शव नेत्रावती नदी के किनारे मिला।
श्री सिद्धार्थ ने पूरे देश में कैफै कॉफी डे का विस्तार किया जिसके बाद से उन्हें ‘कॉफी ’ किंग के नाम से पहचाना जाने लगा। सीसीडी ने कई अंतरराष्ट्रीय कॉफी शॉप को टक्कर देने के साथ-साथ पिछले दो दशकों के दौरान 30,000 से अधिक लोगों को नौकरियां प्रदान की।
सूत्रों ने बताया कि श्री सिद्धार्थ के पास कर्नाटक में कॉफी की जो भूमि थी वह एशिया में सबसे अधिक थी। अपार संपत्ति के मालिक होने के बावजूद उन्होंने आत्महत्या कर अपने जीवन का दुखद अंत कर लिया। रिपोर्ट के अनुसार बढ़ते कर्ज और कथित उत्पीड़न के कारण उन्होंने यह कदम उठाया।
श्री सिद्धार्थ का अंतिम संस्कार चिकमंगलुरु जिले के मुदीगेरे तालुक के चेतनाहल्ली गांव में हुआ जो उनका पैतृक स्थान है। इस दौरान उनके ससुर एवं पूर्व विदेश मंत्री एस एम कृष्णा और उनकी सास प्रेमा कृष्णा समेत हजारों लोगों भारी मन के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और एच डी कुमारस्वामी समेत कई अन्य जाने माने लोग दिवंगत सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।
प्रियंका.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image