Friday, Mar 29 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रॉय का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

सोहरा (मेघालय), 31 जुलाई (वार्ता) मेघालय विधानसभा के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ डोनकुपर राॅय का अंतिम संस्कार बुधवार को राज्य के शेल्ला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उनके पैतृक गांव जाटप में राजकीय सम्मान के साथ किया गया।
अंतिम संस्कार से पहले डॉ रॉय के पार्थिव शरीर को राष्ट्र-ध्वज के साथ लपेटा गया और राज्य के गणमान्य लोगों ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान पुलिस ने सोहरा स्टेडियम में बंदूकों की सलामी भी दी।
इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने डॉ रॉय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राज्य के लिए उनके योगदान काे याद किया। श्री रॉय राज्य में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस में मुख्य सहयोगी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीपी) के अध्यक्ष भी थे।
श्री संगमा ने कहा, “मैंने 2 मार्च 2016 को मेरे पिता (पूर्व लोकसभा अध्यक्ष अध्यक्ष पी ए संगमा) को खो दिया। मैं आज महसूस कर रहा हूं कि मैंने फिर से अपने पिता को खो दिया। श्री रॉय सिर्फ एक नेता ही नहीं बल्कि हम में से प्रत्येक के लिए पिता जैसे थे। एक स्पीकर के रूप में उन्होंने सर्वोत्तम तरीके से विधानसभा को चलाया। वह हमेशा यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते थे कि विधानसभा में संतुलन बना रहे। वह विपक्ष का सम्मान करते थे और सत्ता पक्ष को जवाब देने का अवसर देते थे।”
मेघालय विधानसभा के अध्यक्ष का निधन रविवार को हुआ था।
प्रियंका.संजय
वार्ता
image