Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केदारनाथ यात्रियों को नहीं होगी कैश की किल्लत

रुद्रप्रयाग 02 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के केदारनाथ में एटीएम की कोई सुविधा नहीं होने से पैसे समाप्त होने की दशा में यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन प्रशासन की पहल से एचडीएफसी बैंक का नया एटीएम के चालू होने से अब तीर्थ यात्रियों को पैसे की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
प्रशासन ने एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर केदारनाथ में एटीएम लगा दिया है। एटीएम लगने के बाद यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों में खुशी है। अब यात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों को केदारनाथ में कैश को लेकर दिक्कतें नहीं होंगी। पैंसे समाप्त होने की दशा में यात्रियों को केदारनाथ धाम में ही एटीएम से पैंसे मिल जाएंगे। मंदिर के निकट ही एटीएम स्थापित किया गया है।
केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, तीर्थ पुरोहित हिमांशु तिवारी, अंकुर शुक्ला आदि ने कहा कि प्रशासन की केदारनाथ धाम में एटीएम लगाने की अच्छी पहल है। पूरा तीर्थ पुरोहित समाज इसका स्वागत कर रहा है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में एटीएम लगाने की पूर्व से ही मांग की जा रही थी। कैश समाप्त होने पर यात्रियों को केदारनाथ में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि अब धाम में एटीएम लगने के बाद यात्रियों की दिक्कतें दूर हो जाएंगी।
जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि लंबे समय से केदारनाथ में एटीएम लगाये जाने की कवायद चल रही थी। केदारनाथ धाम में एचडीएफसी बैंक ने अपना एटीएम स्थापित किया है। अब यात्रियों को केदारनाथ में कैश से संबंधित परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image