Friday, Mar 29 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वेल्लोर लोकसभा सीट के लिये चुनाव प्रचार समाप्त

चेन्नई, 03 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिये चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया।
इस सीट पर तीन महिलाओं सहित कुल 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें से अधिकतर निर्दलीय हैं।
विपक्षी द्रमुक उम्मीदवार कथिर आनंद के परिसरों से बड़ी मात्रा में नगदी बरामद होने के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। इस सीट पर 18 अप्रैल को मतदान होना था। श्री कथिर द्रमुक के कोषाध्यक्ष और पूर्व मंत्री दुरईमुरुगन के पुत्र हैं।
राज्य में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने इस सीट पर दुबारा एनजेपी के संस्थापक ए सी षणमुगम को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर मुख्य मुकाबला अन्नाद्रमुक और द्रमुक के बीच है।
तीसरे पक्ष के रूप में नाम तामिझर कच्छ की दीपालक्ष्मी हैं। इस सीट पर पांच अगस्त को मतदान होना है और नौ अगस्त को मतगणना की जायेगी।
अन्नाद्रमुक के सह-संयोजक और मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, समन्वयक और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और राज्य मंत्रियों ने षणमुगम के लिए प्रचार किया है जबकि द्रमुक मुनेत्र कषगम (द्रमुक)के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अपने पुत्र और द्रमुक की युवा इकाई के नेता उदयनिधि के साथ कथिर आंनद के प्रचार का नेतृत्व किया। अन्नाद्रमुक और द्रमुक के किसी नेता ने इस सीट के लिए प्रचार नहीं किया। इस सीट पर अभिनेता कमल हासन की पार्टी ‘मक्कल निधि मय्यम’ चुनाव नहीं लड़ रही है।
राम.श्रवण
जारी.वार्ता
image