Friday, Apr 19 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नित्यानन्द चिकित्सालय में ओपीडी सहित तीन कक्षों का लोकार्पण

देहरादून, 04 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में सेवा भारती द्वारा संचालित नित्यानंद चिकित्सालय में बाह्य रोगी कक्ष(ओपीडी), औषधालय (फार्मेसी) एवं उपचार (ड्रेसिंग) कक्ष का लोकार्पण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत प्रचारक युद्धवीर ने एक सादा समारोह में लोकार्पण किया। साथ ही निशुल्क चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया।
रविवार को लोकार्पण समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि श्री युद्धवीर ने कहा कि संघ एक गैर राजनीतिक सामाजिक संगठन है जो समाज के संगठन के साथ साथ निरंतर सेवा कार्यों में भी लगा रहता है। उन्होंने कहा कि सेवा भारती के माध्यम से देशभर में हजारों ऐसे सेवा प्रकल्प चल रहे हैं जिससे देश की आम जनता को जहां एक और लाभ प्राप्त हो रहा है, वहीं नर सेवा-नारायण सेवा का ध्येय वाक्य भी चरितार्थ हो रहा है।
उन्होंने कहा कि संघ केवल व्यक्ति निर्माण का कार्य करता है तथा स्वयंसेवक समाज के सभी अपेक्षित कार्यों में बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका सुनिश्चित करता है।
चिकित्सा केंद्र के अध्यक्ष महेश चंद्र गर्ग ने बताया कि समाज के सहयोग से बनाए गए इस चिकित्सालय में प्रत्येक रविवार को 10:00 बजे से 1:00 बजे तक विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा रोगियों को निशुल्क परामर्श एवं दवा वितरण किया जा रहा है। जबकि भविष्य में इसे नियमित किया जाएगा।
केंद्र के सचिव सत्येंद्र सिंह ने कहां कि इस लोकार्पण समारोह के साथ निःशुल्क चिकित्सा शिविर में कुल दस विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञों जिस तरह रोगियों का निस्वार्थ परीक्षण किया है, वह निश्चित रूप से सराहनीय है।
इस अवसर पर गोपाल कृष्ण मित्तल, चंद्रगुप्त विक्रम, विनय गोयल, लक्ष्मी प्रसाद जायसवाल, सुरेंद्र मित्तल, योगेश अग्रवाल, संजय जैन, गीतिका जैन, हरिमोहन लोहिया, आनंद प्रकाश नौटियाल, राजीव गर्ग, मिथिलेश गर्ग, पूनम गर्ग आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में एनआईईपीवीडी द्वारा दिव्यांगों को ट्राई साइकिल चश्मे, वैसाखी, छड़ी आदि वितरित करने के बाद पौधारोपण भी किया गया।
सं, शोभित
वार्ता
image