Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर में भारी बारिश, कई मकान और पुल क्षतिग्रस्त

नैनीताल 06 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद में मंगलवार को भारी बारिश के कहर से लगभग छह मकानों एवं दुकानों में मलबा घुसने से नुकसान पहुंचा और तीन पुल भी क्षतिग्रस्त हो गये। इसके अलावा कई मवेशी लापता हो गये। भारी बारिश के कारण जिले की नौ सड़काें पर मलबा आने से वाहनों की अावाजाही के लिए बंद हो गयी।
आपदा प्रबंधन अधिकारी शिक्षा सुयाल ने बताया कि जनपद में आज सुबह भारी बरसात हुई। इससे जानमाल को कोई नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन सबसे अधिक नुकसान बागेश्वर तहसील में हुआ है। यहां देवलचौरा में अचानक बादल फटने से सड़क किनारे कई मकानों एवं दुकानों में मलबा घुसने से नुकसान पहुंचा है। बादल फटने के कारण कारण कई वाहन भी मलबे में फंस गये और लगभग 18 मवेशी भी लापता हो गये हैं।
जिला प्रशासन ने सूचना मिलते ही मौके पर जेसीबी मशीन तैनात कर दी और मशीन ने तुरंत मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है।
इसी प्रकार कपकोट एवं गरूड़ तहसीलों में चार मकानों को नुकसान पहुंचा है। कपकोट के गुलेर गांव में प्रताप सिंह, गरूड़ तहसील के चनोली में शंकर राम, रिठार में मोहन सिंह एवं फुलवारीगूठ डंगोली गांव में श्रीमती हंसी देवी के मकान को नुकसान पहुंचा है। कपकोट के कन्यालीकोट गांव में गुलाब सिंह एवं प्रताप सिंह की गौशाला में मलबा घुस गया। जिससे गौशाला क्षतिग्रस्त हो गयी और मलबे में दो बकरियां दब कर मर गयीं।
भारी बरसात के कारण पूरे जनपद में कई सड़कें बंद हो गयी थी लेकिन प्रशासन की मुस्तैदी के चलते अधिकांश सड़कों को खोल दिया गया है जबकि कपकोट तहसील में नौ सड़कें अभी भी बंद पड़ी हुई हैं। इन सड़कों में जगह-जगह मलबे के भारी ढ़रे लग गये हैं।
दूसरी ओर पिथौरागढ़ जनपद में भी भारी बारिश के कारण विभिन्न हिस्सों में 20 सड़कें बंद हो गयी हैं। भारी बारिश को देखते हुए जनपद में चेतावनी घोषित की गयी है। जिला प्रशासन ने बुधवार को सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गयी है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार कैलाश मान सरोवर यात्रा मार्ग को कोई नुकसान नहीं हुआ है। यात्रा विधिवत रूप से जारी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image