Friday, Apr 26 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर हवाई अड्डे पर ‘रेड अलर्ट’

चेन्नई, 08 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के चेन्नई में अन्ना अंतरराष्ट्रीय और कामराज घरेलू हवाई अड्डों पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाते हुए गुरुवार से‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है।
हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे पर रेड अलर्ट 31 अगस्त की आधी रात तक जारी रहेगा।
जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने और कानून व्यवस्था बनाये रखने का परामर्श जारी किया है।
दिसंबर से ही हवाई अड्डे पर सात-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है और आज से यहां ‘रेड अलर्ट’ भी जारी रहेगा।
हवाई अड्डा परिसर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल की जाएगी और यात्रियों की पहचान की पुष्टि के बाद ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। हवाई अड्डे पर आगंतुकाें के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।
अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को यात्रा शुरू होने के साढ़े तीन घंटे पहले और देश के यात्रियों को डेढ़ घंटे पहले बोर्डिंग के लिए रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।
तमिलनाडु के अंसरुल्ला मामले एवं भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाने के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा हाल ही में 16 संदिग्धों की गिरफ्तारी के मद्देनजर भी सुरक्षा कड़ी की गई है।
इस बीच, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरजीआईए) पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यह कदम भी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति को देखते हुए उठाया गया है।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image