Friday, Apr 19 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में पोलियो टीका लेने के बाद नवजात की मौत

अम्बासा, 08 अगस्त (वार्ता) त्रिपुरा के धलाई जिले के अम्बासा में पोलियो टीका लेने के बाद चार माह के नवजात की मौत हो गयी। मुख्य चिकित्सक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।
सूत्रों के अनुसार मृतक नवजात की पहचान एडिकेल रियांग के रूप में हुई है जिसे कल स्थानीय स्वास्थ्यकर्मी ने पोलियो टीका दिया था। पोलियो टीका देने के बाद नवजात की हालात खराब हो गयी तथा उसके परिजन तुरंत स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां बच्चे की मौत हो गयी। अस्पताल ने पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिवार को सौंप दिया। परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पोलियो टीका लगाने के कारण बच्चे की मौत हो गयी।
धलाई जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर चितन देववर्मा ने कहा कि यह अपनी तरह का विरले मामला है। बच्चे की मौत टीका लेने के कारण नहीं हुई। दरअसल बच्चे पर एईएफआई के लक्षण थे और यह 10 लाख बच्चों में किसी एक बच्चे को होता है।
शोभित.श्रवण
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

19 Apr 2024 | 1:14 PM

इम्फाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान गोलीबारी, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के नष्ट होने और हथियारबंद लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाने की खबरों के कारण बाधित हुआ।

see more..
image