Friday, Apr 19 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येचुरी, राजा को हवाईअड्डे पर रोकना निंदनीय: माकपा

कोलकाता/ हैदराबाद, 09 अगस्त (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो ने पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी. राजा को श्रीनगर हवाई अड्डे पर राेके जाने की कड़ी निंदा की है।
माकपा ने एक बयान में कहा, “ यह घटना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तानाशाही रवैये का परिचायक है।”
सर्वश्री येचुरी और डी. राजा पार्टी के अस्वस्थ विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी का हालचाल जानने और जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलने के लिए वहां गये थे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बाद श्री येचुरी और श्री राजा को कश्मीर हवाई अड्डे पर रोके जाने की यह दूसरी घटना है। श्री आजाद को गुरुवार को हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली लौटना पड़ा था।
श्री येचुरी ने ट्वीट में यह भी लिखा कि उन्होंने कल राज्यपाल सत्य पाल मलिक को पत्र लिखकर सूचित किया था कि वह अपनी पार्टी के नेता श्री तारिगामी का हालचाल जानने कश्मीर आ रहे हैं। उन्होंने यह भी लिखा था कि कल प्रशासन उन्हें कश्मीर जाने में कोई बाधा तो नहीं पहुंचाएगा।
वाम दलों ने इस घटना की तीखी निंदा की है और कहा है कि जम्मू-कश्मीर के हालात अत्यंत चिंताजनक हो गये हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस के साथ वाम दल भी जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा खत्म करने तथा उसे दाे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने का विरोध कर रहे हैं।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक 53.56 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:32 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के कई स्थानों पर मतदान जारी रहने की भी खबर है।

see more..
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 7:29 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए आम लोकसभा (लोस) चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

19 Apr 2024 | 7:24 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी और इस महानगर से दुर्गापुर के लिए क्रमशः 15 और 16 मई से सीधी उड़ानें होंगी।

see more..
image