Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चारा खाने से गौशाला में बीमार हुई 100 गायें मरी

विजयवाडा,10 अगस्त (वार्ता) आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा शहर के बाहरी इलाके के कोट्टुरू तडेपल्ली गांव स्थित एक गौशाला में शनिवार को चारा खाने के बाद करीब 100 गायें मर गयीं।
चारा खाने के बाद बीमार हुई 10 अन्य गायों का उपचार किया जा रहा है।
गौशाला प्रबंधकों ने मीडिया कर्मियों को बताया कि शुक्रवार को प्रकाशम जिले के अड्डंकी से गायों के लिये हरा चारा मंगवाया गाया था, शाम को उसे खाने के बाद ये गायें बीमार हो गयीं।
उन्होंने बताया कि आज सुबह तक 98 गायों की मौत हो गयी। अन्य 10 मवेशियों की हालत बेहद ही नाजुक बनी हुई है। चारा खाने से बीमार हुई बेजुबानों का इलाज पशु चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। इसके अलावा दो मवेशियों ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया जिन्हें चिकित्सकों की तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं बचाया जा सका।
गौशाला संचालकों ने 100 गायों की चारा खाने से हुई मौत का मामला निकटतम स्थानीय थाने में दर्ज करवा दिया है। इसके साथ ही मामले की जानकारी पशुधन विभाग के निदेशक और सयुक्त निदेशक को भी दे दी गयी है।
पशु चिकित्सकों ने मीडिया को बताया कि मवेशियों की हुई मौत के बारे में अभी साफतौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता, मवेशियों के शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा है। जांच के लिए नमूने फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजे जायेंगे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।
आयोजकों ने बताया कि इस समय गौशाला में 1428 गाये हैं, इनमें से अधिकतर गाय बूचडखानों में ले जाते समय सरकारी अधिकारियों ने पकड़ी थी। पुलिस सदिंग्ध स्थितियों में 100 मवेशियों की हुई मौत के मामले की जांच में जुट गयी है।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 3:35 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 3:29 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
image