Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में ईद-उल-अजहा हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी

देहरादून 12 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में मध्यम और भारी बारिश के बीच सोमवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया और साथ ही श्रावण माह का अंतिम सोमवार होने के कारण राज्य भर के शिवालयों में धर्मालंबियों ने जलाभिषेक किया।
प्राप्त सूत्रों के अनुसार आज मुस्लिम अकीदतमंदों ने ईद-उल-अजहा का त्योहार पूरे जोश के साथ मनाया। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, नैनीताल और उधमसिंह नगर जनपद स्थित ईदगाह में जब नमाजी ईद की नमाज अता करने जा रहे थे उस वक्त अधिकांश स्थानों पर बारिश हो रही थी। इस कारण, ईदगाहों में नमाजियों के पहुंचने में बाधा उत्पन्न हुई और इस कारण नमाजियों को मजबूरन अपने घरों या आसपास की मस्जिदों में नमाज अदा करनी पड़ी।
इसके साथ ही, श्रावण मास का अंतिम सोमवार होने के कारण पूरे राज्य में हिन्दू धर्मालंबियों ने शिवालय में जाकर शिवलिग पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ जलाभिषेक किया। मौसम खराब होने के बावजूद, केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री में अनुमानतः एक हजार, जबकि नीलकंठ में लगभग 10 हजार श्रद्वालुओं ने जलाभिषेक किया। जबकि देहरादून स्थित अश्वत्थामा की जन्म स्थली टपकेश्वर में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पूजन अर्चन किया। अनेक स्थानों पर भण्डारे भी आयोजित हुए।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image