Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में बाढ़ की स्थिति में सुधार, पुनर्वास कार्य शुरू

बेंगलुरु, 13 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के बाढ़-प्रभावित अधिकतर क्षेत्रों में स्थिति में सुधार हुआ है और इस बीच सरकार ने राज्य में इस आपदा से प्रभावित छह लाख से अधिक लोगों के लिए बड़े स्तर पर पुनर्वास कार्यक्रम शुरू किये हैं।
इस बीच, राज्य में कृष्णा एवं कावेरी बेसिनों में बाढ़ के पानी के स्तर में भी कमी आई है।
बाढ़ की स्थिति में सुधार होने के साथ ही 1200 राहत केंदों से लोगों ने धीरे-धीरे अपने घर लौटना शुरू कर दिया है। बाढ़ की वजह से विशेषकर गरीब और किसानों के मकान ध्वस्त हो गये हैं और उन्हें सबसे अधिक नुकसान हुआ है।
कोप्पल, कलाबुर्गी और रायचूर जिलों में कृष्णा, तुंगभद्रा और भीमा नदियों में बाढ़ के जल के स्तर में कमी आई है। सबसे अधिक प्रभावित कोडागु, मैसूरु, हसन और चिकमंगलुरु जिलों में भी स्थिति सामान्य हो रही है। इन जिलों के कई क्षेत्रों में हुए भू-स्खलन में हजारों लोग बेघर हो गये हैं और पिछले तीन सप्ताह के दौरान राज्य में भारी बारिश और बाढ़ संबंधित घटनाओं में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है।
इस बीच, रायचूर में बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई है और नारायणपुर जलाशय से 5.88 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। अलमाटी जलाशय से 5.7 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। कलाबुर्गी जिले में भीमा नदी स्थिति नियंत्रण में और यहां से छोड़े जाने वाले पानी की मात्रा घटकर 86,000 क्यूसेक रह गयी है।
राज्य के अधिकतर हिस्सों में बाढ़ की स्थिति में सुधार होने से पिछले कई दिनों से लगातार काम में जुटे प्रशासन के लोग और बचाव दल को कुछ राहत मिली है और अब मुख्य रूप से पुनर्वास कार्यों पर ध्यान दिया जा रहा है।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image